स्पोर्ट्स

बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम के नाम दर्ज हो जाएगा ये World Record

अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप में अब तक भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. लीग स्टेज में भारत ने आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को शिकस्त दी थी. जबकि कनाडा से उसका मैच धुल गया था. फिर टीम इंडिया ने सुपर-8 में अफगानिस्तान को 47 रनों से पराजित किया. अब आज शाम भारतीय टीम बांग्लादेश का सामना करेगी. दोनों टीमों के बीच नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार आज रात 8 बजे से होगा. ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. वह इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती है.

बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम के नाम दर्ज हो जाएगा ये World Record

बता दें कि भारत-बांग्लादेश दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में ये दूसरा मैच होगा. टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को धूल चटाई थी. वहीं, बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

Read more : GOOD NEWS! इंदौर-उज्जैन के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन, इस दिन से शुरू हो सकती है सेवा

भारतीय टीम इस रिकॉर्ड की कर सकती है बराबरी
टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम ने अभी तक 48 मैच खेले हैं. इस दौरान उसे 32 मैचों में जीत मिली है और 15 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अगर वह बांग्लादेश को हरा देती है तो ये उसकी 33वीं जीत होगी. ऐसे में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. बता दें, ये रिकॉर्ड फिलहाल श्रीलंका के नाम है. श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 33 मैच जीते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम के नाम दर्ज हो जाएगा ये World Record

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड

भारत-बांग्लादेश दोनों टीमों के बीच अभी तक 13 टी20 मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 12 मैचों में बाजी मारी है और बांग्लादेश सिर्फ 1 मैच ही जीत सका है. टी20 वर्ल्ड कप में तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन सभी मैचों में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को धूल चटाई है.

 

Back to top button